होम पेज > समाचार केंद्र > उद्योग समाचार

समाचार केंद्र

संबंधित समाचार

कोई खोज परिणाम नहीं!

सरेस से जोड़ा हुआ पॉलीमाइड फिल्मों के सामान्य अनुप्रयोग क्या हैं?
2022-02-17 14:25:02

पॉलीफ्थालिमाइड के कुछ विशिष्ट अनुप्रयोग उदाहरणों के माध्यम से, व्यावहारिक और किफायती प्रभाव प्राप्त करने के लिए इसके अद्वितीय गुणों का उपयोग करने के तरीके बताए गए हैं। चिपकने वाली पॉलीमाइड फिल्मों के लिए एक सामान्य अनुप्रयोग संरचनात्मक भागों के बजाय यांत्रिक चलती भागों जैसे बीयरिंग, पिस्टन के छल्ले, सील, पहनने की प्लेट आदि का निर्माण है। ये एप्लिकेशन धातुओं और अधिकांश अन्य इंजीनियरिंग प्लास्टिक में नहीं पाए जाने वाले पॉलीफ्थालिमाइड रेजिन के गुणों का लाभ उठाते हैं


एक उदाहरण के रूप में बीयरिंग लेना, पॉलीफथालिमाइड राल बीयरिंग, उनके उत्कृष्ट उच्च तापमान प्रतिरोध, उच्च दबाव प्रतिरोध, आत्म-स्नेहन और रासायनिक स्थिरता के साथ, अन्य सामग्री सक्षम नहीं होने पर भी सामान्य रूप से काम कर सकते हैं। इसलिए, पिछले डिजाइन में जिन समस्याओं को हल करना मुश्किल था, उन्हें पॉलीफथालिमाइड भागों का उपयोग करके हल किया गया था। पॉलीमाइड बीयरिंगों को अतिरिक्त सुरक्षा उपायों की आवश्यकता नहीं होती है जैसे वैक्यूम, उच्च या अति-निम्न तापमान, वायुमंडलीय जंग और विकिरण। अतीत में, विशेष सुरक्षात्मक स्क्रीन, सील, शीतलन स्नान और अन्य महंगे उपकरणों का अक्सर उपयोग किया जाता था।


पॉलीफ्थालिमाइड की अच्छी रासायनिक स्थिरता इसके उत्पादों को उन स्थितियों में उपयोग करने की अनुमति देती है जहां अन्य असर सामग्री जैसे कि तेल-गर्भवती कांस्य रासायनिक जंग से क्षतिग्रस्त हो जाती है। पॉलीफ्थालिमाइड में उत्कृष्ट विकिरण प्रतिरोध होता है, और इससे बने बेयरिंग का उपयोग उच्च विकिरण घनत्व पर किया जा सकता है।


पॉलीमाइड फिल्म टेप


जब प्लास्टिक असर की आंतरिक सतह का तापमान असर सामग्री की महत्वपूर्ण सीमा से अधिक हो जाता है, तो यह पहनने से क्षतिग्रस्त हो जाता है। बढ़ते भार और घूर्णी गति के साथ असर की आंतरिक सतह का तापमान बढ़ता है। पॉलीफथालिमाइड से बने बियरिंग्स अपने उच्च तापमान प्रतिरोध और उच्च लोड प्रदर्शन के कारण अन्य प्लास्टिक बीयरिंगों की तुलना में उच्च गति और उच्च भार का सामना कर सकते हैं।


एचडीपीई फिल्म की तन्य शक्ति और फटने की ताकत एलडीपीई फिल्म की तुलना में अधिक है, लेकिन प्रभाव शक्ति और आंसू ताकत एलडीपीई फिल्म की तुलना में कम है। इसके अलावा, एचडीपीई की रैखिक संरचना के कारण, उपयोगकर्ता रोलिंग के दौरान प्रवाह दिशा में आसानी से उन्मुख हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप इस दिशा में कम आंसू शक्ति होती है। एचडीपीई फिल्म कठिन है और इसमें एलडीपीई फिल्म की तरह एक अलग मोमी अनुभव नहीं है।


एचडीपीई के उच्च नरम बिंदु के कारण, यह खाना पकाने की नसबंदी का सामना कर सकता है। कम तापमान प्रतिरोध कम घनत्व वाले पॉलीथीन के समान है, और बाद की हवा पारगम्यता पूर्व की तुलना में 5-6 गुना है। नमी के लिए अवरोध विशेष रूप से अच्छा है, लेकिन वास्तव में, विनाइल क्लोराइड/विनाइलिडीन ऑक्साइड कॉपोलिमर का उपयोग अक्सर नमी अवरोध की आवश्यकता होने पर किया जाता है। एचडीपीई फिल्मों में एलडीपीई फिल्मों, विशेष रूप से तेल और ग्रीस की तुलना में बेहतर रासायनिक प्रतिरोध होता है। बढ़ते घनत्व के साथ कार्बनिक सॉल्वैंट्स में घुलनशीलता कम हो जाती है। एचडीपीई भी पर्यावरणीय तनाव क्रैकिंग से ग्रस्त है, लेकिन कुछ हद तक।